IPL 2021: RCB के गेंदबाज एडम ज़म्पा और केन रिचर्डसन नहीं खेलेंगे आईपीएल- जानिए क्यों टूर्नामेंट से बाहर हुए

आईपीएल को काफी नियंत्रित जैव-सुरक्षित बुलबुले में खेला जा रहा है और टूर्नामेंट शुरू होने के बाद से उस माहौल में किसी को भी कोविड नहीं हुआ है।

COVID-19 की बढ़ती चिंताओं के कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग के चल रहे संस्करण से बाहर होने वाले खिलाड़ियों की सूची प्रत्येक बीतते दिन के साथ लंबी होती जा रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रैंचाइज़ी द्वारा की गई हालिया आधिकारिक घोषणा के अनुसार, उनके दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, लेग स्पिनर एडम ज़म्पा और पेसर केन रिचर्डसन ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से बाहर होने का फैसला किया है।

हम समझते है कि कई विदेशी खिलाड़ी भारत में कोविद की स्थिति के बारे में आशंकित हैं। जिसके एक सप्ताह में एक लाख से अधिक नए संक्रमणों की सूचना मिली है। भारतीय स्पिनर और दिल्ली कैपिटल के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन के ट्विटर पर आने के कुछ घंटों बाद रिचर्डसन और ज़म्पा का एग्जिट कॉल आता है और पारिवारिक कारणों से आईपीएल में भाग नहीं लेने के अपने फैसले की घोषणा की।

उनसे पहले, राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने भारत में बढ़ते जोखिमों से बचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरी थी और उड़ान की अनुपलब्धता के कारण अपने राष्ट्र में वापस नहीं जाने का डर था। इससे पहले, रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि दो अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को समान चिंताएं थीं, और रिचर्डसन और ज़म्पा को संभावित समझा जाता है।

टीआई के अलावा, राजस्थान रॉयल्स ने भी बल्लेबाज लिआम लिविंगस्टोन के रूप में एक झटका लगाया। जिसने हाल के दिनों में जैव-सुरक्षित वातावरण में काफी समय बिताया, टूर्नामेंट से बाहर होने के कारण बुलबुला का हवाला दिया।

प्रबंधन खिलाड़ियों के फैसले का सम्मान करता ह। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बीच 26 अप्रैल 2021 को ट्वीट किया और अपने खिलाड़ियों को अपना समर्थन दिया।

RCB के गेंदबाज एडम ज़म्पा और केन रिचर्डसन नहीं खेलेंगे आईपीएल अपने व्यक्तिगत कारन से

“आधिकारिक घोषणा: एडम ज़म्पा और केन रिचर्डसन व्यक्तिगत कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं और शेष # IPL2021 के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्रबंधन उनके फैसले का सम्मान करता है और उन्हें पूर्ण समर्थन प्रदान करता है, “फ्रैंचाइज़ी के ट्वीट को पढ़ें।

अब आईपीएल में 14 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिसमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, और पैट कमिंस के साथ-साथ रिकी पोंटिंग और कैटिच जैसे कोच और कमेंटेटर जैसे मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली, और माइकल स्लेटर जैसे कोच शामिल हैं। ।

इस बीच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा: “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों और कमेंटेटरों के साथ नियमित संपर्क में रहते हैं। जो सख्त जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत आयोजित किया जा रहा है। हम भारत के मैदान और ऑस्ट्रेलियाई सरकार की सलाह के बारे में प्रतिक्रिया सुनना जारी रखेंगे। हमारे विचार इस कठिन समय में भारत के लोगों के साथ हैं। ”

यह भी देखे:- DC vs RCB 2021 Ka Match Dekhe Free Me

Leave a Reply