IPL 2021: SRH के लिए बुरी खबर Mitchell Marsh नहीं खेलेंगे IPL, जानिए क्यों और इनकी जगह कौन खेलेगा

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की शुरआत भी बुरी खबर के साथ ही हुई है। हालंकि पिछले साल भी चोट के कारण मिचेल मार्श भी आईपीएल 2020 नहीं खेल पाए थे। उम्मीद जताया जा रहा था की ये आईपीएल खेलेंगे लेकिन ये नहीं हो पायेगा। क्योकि अभी बेहतर नहीं हो पाएं है।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को IPL 2021 की शुरुआत में बड़ा झटका लगा है क्योंकि उनके ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने आगामी टूर्नामेंट को छोड़ने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने जैव-सुरक्षित बुलबुले के अंदर लंबे समय तक खर्च करने में असमर्थता का हवाला देते हुए प्रतियोगिता के चौदहवें संस्करण से बाहर हुए है।

Mitchell Marsh क्यों नहीं खेलेंगे IPL ?

mitchell marsh kyu nhi khelenge ipl

खिलाड़ियों को अपनी संबंधित टीमों में शामिल होने के समय से ही बायो-बबल में प्रवेश करना होगा और टूर्नामेंट पूरा होने के बाद ही बाहर जाने की अनुमति होगी। मार्श ने जैव-सुरक्षित बुलबुले में बिताने से साफ इंकार कर दिया है। क्रिकबज के अनुसार, उन्होंने कुछ दिन पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ-साथ सनराइजर्स हैदराबाद को अपने फैसले की सूचना दी थी।

नवीनतम आईपीएल जैव-सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, मार्श को अपनी टीम के लिए गठित जैव-सुरक्षित बुलबुले में प्रवेश करने से पहले अनिवार्य सात-दिवसीय संगरोध में रहना होगा। 29 वर्षीय ने पिछले साल भी आईपीएल को नहीं खेला था। जबकि हैदराबाद की फ्रैंचाइज़ी ने 2020 की नीलामी में INR 2 करोड़ में इन्हे खरीदा था।

मार्श ने एसआरएच के आईपीएल 2020 के पहले मैच में ही दुर्घटना हो गयी थी। उनका पैर मुड़ गया था इसके कारन हो चल भी नहीं पा रहे थे। और इसके बाद वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। और वही चोट इनकी अभी तक ठीक नहीं हुयी। SRH ने उनकी जगह वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर को लिया जिन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था।

यह भी देखे:- सनराइजर्स हैदराबाद में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी

SRH टीम ने फैसला किया मिचेल मार्श के स्थान पर जेसन रॉय खेलेंगे

mitchell marsh ki jagah kon khelega

जेसन रॉय ने पहले आईपीएल में गुजरात लायंस और दिल्ली कैपिटल के लिए खेला है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को सनराइजर्स हैदराबाद ने मिशेल मार्श की जगह लिया है। जिन्होंने निजी कारणों से आईपीएल 2021 से बाहर कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट में फ़ीचर नहीं देने का फैसला करने के कुछ ही घंटों बाद यह खबर आई। एक मैच के दौरान चोटिल होने के बाद मार्श आईपीएल 2020 के प्रमुख हिस्से से भी चूक गए थे।

दूसरी ओर, रॉय ने हाल के दिनों में बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर के सबको अपनी और आकर्षित किया है। 30 वर्षीय इंग्लिश बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ सभी सीमित ओवरों के मैचों में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए पारी की शुरुआत की। उन्होंने पांच मैचों की T20 i सीरीज़ के दौरान 40 से ऊपर के तीन स्कोर बनाए और उसके बाद तीन एकदिवसीय मैचों में 46, 55 और 14 के रन बनाए।

रॉय ने पहले आईपीएल 2017 में गुजरात लायंस के लिए और बाद में दिल्ली कैपिटल के साथ 2018 में एक-एक लीग खेला था। फ्रंटलाइन इंग्लिश ओपनर उन दो लीगो में केवल आठ मैच खेलने में सफल रहे। तब से, वह 2021 में आईपीएल की नीलामी में अनसोल्ड रहे।

रॉय अपने इंग्लैंड के एकदिवसीय ओपनिंग साथी जॉनी बेयरस्टो के साथ भी जुड़ेंगे। जिसके साथ उन्होंने कई बेहतरीन साझेदारियाँ साझा की हैं। अभी के लिए, ऐसा लगता है कि रॉय को मिक्स में बेयरस्टो और कप्तान डेविड वार्नर के साथ बैक-अप ओपनर के विकल्प के रूप में रखा जाएगा।

यह भी देखे:- SRH 2021 का पूरा शेड्यूल, Date, Time PDF में

ऐसे ही जानकारी के लिए हमे Facebook, Twitter, Instagram पर फॉलो करें। धन्यवाद!

Leave a Reply