RR के लिए खुशखबरी Jofra Archer लौट आये जानिए कब से खेलेंगे IPL

इसे बड़ी खुशखबरी राजस्थान रॉयल्स को शायद ही कभी होगी क्योकि RR टीम उम्मीद कर रही है कि उनके तेज गेंदबाज Jofra Archer जल्द ही ठीक हो कर वापस आईपीएल खेलने के लिए त्यार हो जायेंगे।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के लिए कथित तौर पर भारत लौटने के लिए तैयार हैं। जबकि पहले की रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को आईपीएल का पूरा सीजन नहीं खेल पाएंगे। लेकिन अब वह टूर्नामेंट के चौदहवें संस्करण को बेहतर तरीके खेलने के लिए तैयार है।

Jofra Archer कब से टीम के साथ जुड़ सकते है

Jofra Archer kab se khelenge ipl

इस महीने की शुरुआत में, आर्चर कोहनी की चोट के कारण भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से ठीक पहले अपने घर लौटे गए थे। 25 वर्षीय ने भारत में दो टेस्ट और सभी पांच T20I खेले, लेकिन उनकी दाहिनी कोहनी में समस्या के कारण उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया। जो दो महीने के दौरे के दौरान बिगड़ गया। इस सप्ताह के शुरू में सोमवार को, उन्होंने अपनी कोहनी की सर्जरी करवा ली है। अब उनके डॉक्टर कह रहे है की आर्चर जल्दी ही स्वस्थ हो जायेंगे।

और जबकि उनकी कोहनी की चोट ठीक हो जाएगी तो आर्चर आईपीएल के साथ जुड़ जायेंगे। लेकिन फिर भी राजस्थान रॉयल्स को थोड़ा इंतज़ार करना होगा। ESPNcricinfo के अनुसार, उन्हें रॉयल्स के शेड्यूल के कम से कम पहले चार मैचों नहीं नहीं खेल पाएंगे। आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल को होगी जबकि रॉयल्स अपना पहला मैच 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई में खेलेगी।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि आर्चर कम से कम पहले चार मैचों के लिए बाहर होंगे। रॉयल्स का चौथा मैच 22 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ है। अब तक, आर्चर सर्जरी के बाद दो सप्ताह के पुनर्वास की शुरुआत करेंगे। ईसीबी ने कहा है कि गेंदबाज को प्रशिक्षण पर लौटने से पहले एक सलाहकार द्वारा समीक्षा की जाएगी और एक बार जब वह अपनी गेंदबाजी को फिर से शुरू करेगा तो कोहनी की समस्या पर एक और अपडेट दिया जाएगा।

यह भी देखे:-जानिए राजस्थान रॉयल्स में सबसे अधिक पगार किस खिलाड़ी की है

राजस्थान रॉयल्स क्यों अधूरी थी जोफ्रा आर्चर के बिना

जोफ्रा आर्चर की अनुपस्थिति रॉयल्स के लिए एक बड़ा झटका था। आईपीएल के शुरुआती विजेता उम्मीद कर रहे होंगे कि वह जल्द से जल्द अपनी फिटनेस हासिल कर ले। आर्चर 2018 में फ्रैंचाइज़ में शामिल होने के बाद से रॉयल्स टीम का एक अनिवार्य हिस्सा रहे हैं। 18.25 पर 20 विकेट लेने के बाद उन्हें आईपीएल 2021 का एमवीपी घोषित किया गया था। जबकि 6.55 रन प्रति ओवर से आर्चर ने 179.36 के स्ट्राइक रेट से 113 रन बनाते हुए दस छक्के भी लगाए थे। इतनी उन्दा वाला खिलाडी अगर बहार हो तो झटका तो लगेगा। मगर अब उम्मीद है की Jofra Archer खेलेंगे।

यह भी देखे:- RR 2021 का पूरा शेड्यूल, Date, Time PDF में

ऐसे ही जानकारी के लिए हमे Facebook, Twitter, Instagram पर फॉलो करें। धन्यवाद!

Leave a Reply