IPL 2022 Auction Me Quinton de Kock Ko Ye Five Teams Buy Kar Sakti Hai

इस लेख में हमने आपको Quinton de Kock को कोनसी टीम आईपीएल 2022 के नीलामी में खरीद सकती है। चलिए जानते है कॉक टी 20 प्रारूप में एक सबसे अच्छे खिलाडी हमेसा रहे है। हर टी20 टीम में प्रशंसक चाहते हैं कि एक विकेटकीपर हो जो गेंदबाजी आक्रमण को नष्ट कर सके। यह चलन महान एडम गिलक्रिस्ट और एमएस धोनी द्वारा सबसे अच्छे से निभाया गया था। तब से, खेल ने कई विकेटकीपरों को देखा है जो विनाशकारी बल्लेबाज हैं। क्विंटन डी कॉक इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।

77 आईपीएल खेलों में, दक्षिण अफ्रीकी के इस खिलाडी ने 2256 रन बनाए हैं और वह खेल के बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक है क्योंकि वह मैच जीतने वाली पारी भी खेल सकते है। अपने पदार्पण के बाद से, वह हर अवसर पर एक खिलाड़ी के रूप में विकसित हुए हैं, चाहे वह मैदान पर हो या मैदान के बाहर।

130.93 का स्ट्राइक रेट दर्शाता है कि वह कितने अच्छे खिलाडी है। वह एक एंकर की भूमिका भी निभा सकता है। हालाँकि वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में एक रंग से हटकर दिख रहा था, लेकिन उसके वापसी करने की उम्मीद है।

जैसा कि एमआई ने उन्हें रिहा करने का फैसला किया है। देखते हैं कि मेगा नीलामी में क्विंटन डी कॉक को खरीदने के लिए कौन सी टीमें नजर आएंगी। Quinton de Kock को खरीदने के लिए फ़्रिंचिज को पैसे काफी खर्च करने होंगे। चलिए देखते है कोनसी टीम इन्हे खरीद सकती है।

IPL 2022 में Quinton de Kock को कोनसी टीम खरदी सकती है

1. मुंबई इंडियंस

Quinton de Kock ipl 2022

मुंबई इंडियंस के डी कॉक को अपने पक्ष में शामिल करने के बाद, वे उससे सर्वश्रेष्ठ लाने में सफल रहे। वह सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के साथ शामिल हुए और सफल रहे। वह पहले ओवर से रन बना सके और इससे रोहित को अपना समय समेटने में मदद मिली।

विकेटों के पीछे, वह शानदार था। उन्होंने मुश्किल से कोई मौका गंवाया और गेंदबाजों की भी मदद की। इंडियन प्रीमियर लीग में डी कॉक का उदय मुंबई इंडियंस के उत्कृष्ट प्रबंधन के कारण हुआ।

ये भी देखे:- IPL 2022 MI टीम के Retained and Released Players के नाम

जैसे ही मुंबई इंडियंस मेगा नीलामी में जाएगी, वे डी कॉक को वापस खरीदना चाहेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि उसने टीम की अच्छी सेवा की है और वह अपने दिन मैच विजेता हो सकता है। प्रबंधन को उम्मीद होगी कि मेगा नीलामी से ठीक पहले लखनऊ और अहमदाबाद अपने पहले तीन पिक्स के दौरान डी कॉक चुन सकते है।

2. पंजाब किंग्स

केएल राहुल 2020 और 2021 में पंजाब स्थित फ्रैंचाइज़ी के विकेटकीपर थे। उन्होंने उनके लिए रन बनाए, टीम की कप्तानी की और विकेटों की रक्षा भी की। अगर वे मेगा नीलामी में डी कॉक को साइन करने का प्रबंधन करते हैं तो प्रबंधन एक सौदा चुरा सकता है।

इसका मुख्य कारण यह है कि वह लगातार रन बना सकता है और विकेट भी रख सकते है। साथ ही, वह मयंक अग्रवाल के साथ नेतृत्व समूह का हिस्सा बन सकते हैं। उनके जुड़ने से निश्चित रूप से लाइनअप की ताकत बढ़ेगी।

ये भी देखे:- IPL 2022 Punjab Kings टीम के Retained or Released Players के नाम

मेगा नीलामियों में पंजाब को छाप छोड़नी है तो डि कॉक के एक सिद्ध कलाकार होने के कारण बन सकते है। वे खुद को नीलामी की लड़ाई में कुछ अन्य टीमों के साथ उन्हें खरीदने के लिए जा सकते हैं। भले ही वे उसे लगभग 8-10 करोड़ रुपये में खरीद लें, यह एक अच्छी खरीदारी होगी। और अच्छे खिलाडी के रूप में साबित हो सकते ह।

3. सनराइजर्स हैदराबाद

Quinton de Kock ipl 2022 (3)

सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को अपने एकमात्र विदेशी खिलाड़ी के रूप में बनाए रखने का फैसला किया है। एक भयानक सीज़न के बाद, वे 2022 सीज़न में वापसी करना चाहेंगे और उनकी पहली बाधा मेगा नीलामी है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर उनकी नीलामी खराब होती है, तो वे खुद को तालिका के निचले आधे हिस्से में पाएंगे। इसलिए, उन्हें कुछ लगातार प्रदर्शन करने की जरूरत है। और डी कॉक उनमें से एक हैं क्योंकि वह महान मुंबई इंडियंस का एक अभिन्न अंग थे।

इसके अलावा, सनराइजर्स को जॉनी बेयरस्टो और रिद्धिमान साहा के प्रतिस्थापन की तलाश करनी होगी। विदेशी खिलाड़ी होने के नाते वह बेयरस्टो की जगह भी ले सकते हैं। उनके नाम एक आईपीएल शतक भी इनको खास बनती है।

4. लखनऊ

मेगा नीलामी में प्रवेश करने से ठीक पहले, नई फ्रेंचाइजी को कोर ग्रुप बनाने के लिए तीन खिलाड़ियों को चुनने का फायदा होगा। इससे वे मौजूदा फ्रेंचाइजी के साथ तालमेल बिठाने में सक्षम होंगे। और इसलिए, किसी भी नई फ्रैंचाइज़ी के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि वे खिलाड़ियों का सही सेट चुनें।

डी कॉक किसी भी फ्रैंचाइज़ी के लिए एक बेहतरीन पिक हो सकते हैं जो अपने विकेटकीपर की स्थिति को सुरक्षित करना चाहते हैं। इससे उन्हें अन्य खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी जो प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं और एक कोर ग्रुप बना सकते हैं। उनका आठ साल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव टीम को मुश्किल मौकों में सफल होने में मदद करेगा।

61 T20I में, वह 135.03 की स्ट्राइक रेट से गेंद पर प्रहार कर रहे हैं। 33.83 के औसत से यह भी पता चलता है कि वह प्रारूप में लगातार स्कोरर है। एक खिलाड़ी के तौर पर वह नई टीम में पूरी तरह से घुल-मिल सकता है।

5. अहमदाबाद

लखनऊ की टीम की तरह, अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी कोर ग्रुप बनाने के लिए तीन ठोस खिलाड़ियों को चुनना चाहेगी। जैसा कि सभी टीमों की नजर एक विकेटकीपर को अपने लाइनअप में शामिल करने पर होगी, अहमदाबाद को डी कॉक को शामिल करने के लिए अपना हाथ बढ़ाना चाहिए। खेल में सबसे सुरक्षित कीपरों में से एक होने के नाते, वह अपने दिन मैच विजेता बन सकता है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि वह मस्ती के लिए गेंदबाजी आक्रमण को नष्ट कर सकता है। 2020 के आईपीएल फाइनल में, उन्होंने एक दुर्जेय गेंदबाजी लाइनअप को नष्ट कर दिया और मुंबई के लिए जीत का मार्ग प्रशस्त किया। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज उस सीजन में अपने विनाशकारी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर था।

ये भी देखे:- IPL के इतिहास में किस विकेटकीपर ने सबसे ज्यादा स्टम्पिंग करी है

बाएं हाथ के डि कॉक समझदार पारियां भी खेल सकते हैं। यदि बल्लेबाजी विफल हो जाती है, तो वह विकेट के एक छोर को पकड़ सकता है और टीम को सुरक्षित स्कोर तक पहुंचाना सुनिश्चित कर सकता है। यह उसे किसी भी पक्ष के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बनाता है।

आईपीएल के सभी प्रकार के न्यूज़ के लिए आप हमारी वेबसाइट को फॉलो कर सकते है। अगर पसंद करते है तो अपने परिवारी और दोस्तों के साथ साँझा करना न भूले और ऐसे ही जानकारी के लिए हमे Facebook, Twitter, Instagram पर फॉलो करें। धन्यवाद!

Leave a Reply