IPL 2022 Auction Me 5 Bowler Jinki Nilami Bhut High Price Me Ho Sakti Hai

IPL 2022 Auction me ye pach mehnge bowler sabit ho sakte hai. IPL 2022 की नीलामी में ये पांच बॉलर जिनकी नीलामी बहुत उच्च डैम पर हो सकती है। आईपीएल 2022 के Auction Me 5 Bowler Jinki Nilami Bhut High Price Me Ho Sakti Hai. चलिए जानते है की कैसे इनके इतने दाम लग सकते है। जैसा कि कुछ स्टार गेंदबाजों को फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है। वे निश्चित रूप से मेगा ऑक्शन में हॉट पोटैटो बन जाएंगे।

आईपीएल 2022 के 15वें संस्करण ने अपने पाठ्यक्रम का अनावरण शुरू कर दिया है। सभी आठ मौजूदा टीमों ने अंततः अपने सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। और एक नया आईपीएल चक्र शुरू करने के लिए तैयार हैं। वास्तव में, टूर्नामेंट के बड़े अभिजात्य वर्ग को बरकरार रखने के बावजूद, नए खिलाड़ियों को अपनी खुद की आईपीएल यात्रा शुरू करने के लिए काफी कुछ मिला है।

हालांकि, इस सब के बीच दुख की बात है कि फ्रेंचाइजी ने अपने स्टार ए-लिस्ट गेंदबाजों को भी छोड़ दिया है। जो अब मेगा नीलामी शुरू होने से पहले निश्चित रूप से हॉट पोटैटो बन जाएंगे। विशेष रूप से दो नई फ्रेंचाइजी अब भारी सौदों की पेशकश कर सकती है। कई बॉलर लोग उस टीम में शामिल किया जा सकता है।

यहां 5 गैर-रिटेन किए गए गेंदबाज हैं जिन्हें आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में भारी वेतन वृद्धि मिल सकती है। चलिए देखते है पूरी सूचि।

आईपीएल 2022 के नीलामी में सबसे ज्यादा उच्च दाम पर खरीदे जा सकते है ये 5 बॉलर

5. हर्षल पटेल (आईपीएल 2021 वेतन- INR 20 लाख)

डीसी के अवेश खान की तरह, हर्षल पटेल को भी बहुत कम आईपीएल वेतन मिल रहा है। वर्तमान पर्पल कैप विजेता निश्चित रूप से आईपीएल 2021 का सबसे बड़ा रहस्योद्घाटन था और यहां तक ​​कि लाल सेना के लिए भी जिसने लगातार डेथ बॉलिंग का संकट झेला था। वास्तव में, INR 20 लाख के एक बहुत ही मामूली मूल्य पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद, पेसर ब्रिमेड एनजेड पेसर काइल जैमीसन की तुलना में बहुत अधिक योग्य है।

हालांकि, आगामी आईपीएल सीज़न में, निश्चित रूप से नए खिलाड़ियों सहित फ्रैंचाइज़ी निश्चित रूप से उन्हें एक विशाल अनुबंध के साथ क्षतिपूर्ति करेगी जो संभावित रूप से उनके विकेटों की बराबरी कर सकता है। इसके अलावा, चूंकि तेज गेंदबाज के पास एक ऑलराउंडर का कौशल भी होता है, इसलिए उसे नवीनतम भर्तीकर्ताओं द्वारा आसानी से दूसरी कीमत स्लैब की पेशकश की जा सकती है।

कुल मिलाकर, डेथ ओवरों में 31 वर्षीय की चालाकी कुछ ऐसी है जो बहुत मायावी है और मेगा नीलामी शुरू होने के बाद आराम से उपलब्ध नहीं होगी। इसलिए, एक कैप्ड इंडिया खिलाड़ी के रूप में, हर्षल पटेल अपने आने वाले आईपीएल नीलामी में अपने आप को काफी ऊपर देख सकते है।

4. आवेश खान (आईपीएल 2021 वेतन- INR 70 लाख)

IPL 2022 Auction bowler high price (3)

आवेश खान के लिए आईपीएल 2021 का पूरा टूर्नामेंट बेहद खुशी देने वाला रहा। आईपीएल 2018 के बाद से डीसी फ्रैंचाइज़ी का हिस्सा रहे इस पेसर ने पिछले सीज़न में कुल 16 गेम खेले। अपने प्रदर्शन के संदर्भ में, आवेश आईपीएल 2021 में फ्रैंचाइज़ी के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे, जिन्होंने 7.37 की विश्वसनीय अर्थव्यवस्था में 24 विकेट लिए।

इसके अलावा, 24 वर्षीय ने विशेष रूप से डीसी के मजबूत तेज गेंदबाजी पैक के मुख्य नेता के रूप में उभरकर, अपने प्रभुत्व के लक्षणों का भी खुलासा किया। रबाडा, नॉर्टजे और क्रिस वोक्स जैसे विश्व स्तरीय तेज गेंदबाजों की कंपनी में, अवेश ने आखिरकार टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में अपनी जगह बना ली है।

लेकिन आईपीएल 2021 में केवल 70 लाख रुपये का वेतन निश्चित रूप से एक बहुत ही अनुचित पैकेज है। जो युवा खिलाड़ी को विशेष रूप से अपने विजयी सत्र में मिला है। इसलिए, तेज गेंदबाज से एक विशाल सौदे की उम्मीद की जा सकती है जो उसके वर्तमान आईपीएल करियर की प्रगति के अनुरूप हो सकता है।

3. शार्दुल ठाकुर (आईपीएल 2021 वेतन- INR 2.6 करोड़)

IPL 2022 Auction bowler high price (5)

इसमें कोई शक नहीं कि साल 2021 मुंबई के इस तेज गेंदबाज के लिए सपनों का साल रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर न केवल टीम इंडिया के मल्टी-फॉर्मेट गेंदबाज बन गए हैं। बल्कि एक संभावित बॉलिंग ऑलराउंडर भी बन गए हैं। वह 2020 में टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक T20I विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे, और IPL 2021 में सराहनीय प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

सीएसके के लिए, ठाकुर ने अपने 16 मैचों में 8.8 की इकॉनमी से 21 विकेट लिए। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि खेल के बीच में गेंदबाजी करके, बड़े विकेट लेने की उनकी आदत अक्सर विपक्षी टीमों के लिए एक रहस्योद्घाटन है। एक शीर्ष-श्रेणी के सीज़न के बाद, उन्होंने निश्चित रूप से खुद को कुलीन गेंदबाजों के पूल में धकेल दिया है जो मेगा नीलामी में बहुत उच्च दाम में बेचे जा सकते है।

ये भी देखे:- IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

वास्तव में, अपने मात्र 2.6 करोड़ रुपये के वेतन से, ठाकुर मेगा नीलामी समय के दौरान अधिकांश फ्रेंचाइजी के बीच में आसानी से उच्च बोली लगाई जा सकती है। इसलिए, मुंबई के इस क्रिकेटर से आईपीएल 2022 में अपने भारत के साथियों के बीच भी एक शानदार अनुबंध हासिल करने की उम्मीद है।

2. कगिसो रबाडा (आईपीएल 2021 वेतन- INR 4.2 करोड़)

कगिसो रबाडा के लिए, डीसी का ड्रेसिंग रूम अब तक उसका अंतिम आईपीएल घर रहा है। आईपीएल 2017 के बाद से, दक्षिण अफ्रीकी का ये खिलाडी टीम दिल्ली के लिए बहुत दमदार रहा है। और इन्होने कुल 50 आईपीएल खेल खेले हैं। अपने प्रदर्शन के संदर्भ में, तेज गेंदबाज ने 8.21 की इकॉनमी से 76 विकेट भी लिए हैं। हालांकि, दुर्भाग्य से 15वें आईपीएल सीज़न से पहले, स्पीडस्टर को नीलामी पूल में छोड़ दिया गया है।

हालांकि रबाडा की उपस्थिति से दिल्ली को काफी फरक पद सकता है। लेकिन 26 वर्षीय खिलाड़ी को अभी भी कई फ्रैंचाइजी द्वारा काफी दिलचस्पी होगी। विशेष रूप से, दो नई टीमें उसे केवल इसलिए हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगी, क्योंकि जब यह प्रमुख विदेशी पेसरों के ढेर की बात आती है तो स्पीडस्टर सबसे अच्छा उपलब्ध होता है। इसके अलावा, चूंकि आईपीएल में रबाडा की उपलब्धता कभी भी चिंता का विषय नहीं रही है। निश्चित रूप से अन्य फ्रेंचाइजी भी सीधे तौर पर युवा खिलाड़ी को एक कर्कश अनुबंध की पेशकश करेंगे।

फैब फोर के तेज गेंदबाजी क्लब में एक शीर्ष संस्था रह सकते है। इस नीलामी में उन्हें आराम से 10 करोड़ का आंकड़ा पार सकते है। इसलिए, अपने साथी एसए टीम के साथी एनरिक नॉर्टजे के अधीन रहने के बावजूद, रबाडा को अभी भी आईपीएल 2022 में एक बड़ा अनुबंध मिल सकता है।

1. राशिद खान (आईपीएल 2021 वेतन- INR 9.7 करोड़)

ऑरेंज आर्मी के लिए राशिद खान सबसे बेहतरीन खिलाडी थे लेकिन इस बार इन्होने इन्हे रिलीज़ कर दिया है। जो पिछले पांच वर्षों से इनके साथ खेल रहे थे। अफगान क्रिकेटर ने 2017 में SRH परिवार के साथ INR 4 करोड़ के पर्याप्त अनुबंध के साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की थी। इन वर्षों में उनके बढ़ते विकेटों की तरह, स्पिनर को भी आईपीएल 2021 तक लगभग INR 10 करोड़ की वेतन वृद्धि मिली।

हालाँकि, हैदराबाद फ्रैंचाइज़ी के साथ उनके बंद होने से अब उन्हें एक अनुबंध मिल जाएगा जो मेगा नीलामी शुरू होने से पहले ही एक बोली युद्ध शुरू कर सकता है। दशक के एक T20I क्रिकेटर के रूप में, दो नई फ्रैंचाइज़ी निश्चित रूप से उन्हें एक शानदार डील दे सकती हैं।

इसके अलावा, यह नहीं भूलना चाहिए कि अगर अफगान स्पिनर किसी तरह मेगा नीलामी में प्रवेश करते है। तो संभवतः सभी 10 फ्रेंचाइजी इन्हे हासिल करने के लिए उच्च दाम लगा सकते है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 स्पिनर को क्या महत्व देती है।

ये भी देखे:- IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा Fair play अवार्ड किस टीम ने जीता है

आईपीएल के सभी प्रकार के न्यूज़ के लिए आप हमारी वेबसाइट को फॉलो कर सकते है। अगर पसंद करते है तो अपने परिवारी और दोस्तों के साथ साँझा करना न भूले और ऐसे ही जानकारी के लिए हमे Facebook, Twitter, Instagram पर फॉलो करें। धन्यवाद!

Leave a Reply