जानिए क्यों रद्द हुआ आज का मैच – KKR vs RCB 2021 Ka Match Kyu Cancel Hua

Today IPL 2021 KKR vs RCB Ka Match Kyun Cancel Hua अगर आप इस सवाल का जवाब जानना चाहते है। तो चिंता मत कीजिये हम यहाँ हम आपको बताएंगे की क्यों कोलकाता और बैंगलोर का मैच क्यों रद्द हुआ। आईपीएल में आज का मैच 3 मई को शाम को होने वाला था। लेकिन अभी थोड़ी देर पहले पता लगा की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाडी कोविड पोस्टिव हो गए है।

IPL 2021 KKR vs RCB Kyun Postponed Hua नाइट राइडर्स की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल स्थिरता को स्थगित कर दिया गया है। क्योंकि कोविद -19 हिट ने केकेआर शिविर को बहुत बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। केकेआर टीम के खिलाड़ी वरुण चकरवार्थी और संदीप वारियर ने कोरोनोवायरस से ग्रस्त हो गए है।

Today IPL 2021 KKR vs RCB Ka Match Kyun Cancel Hua| कोलकाता और बैंगलोर का मैच क्यूं रद्द हुआ

kkr vs rcb 2021 match cancel

टीमों का मानना ​​है कि अन्य टीमों के प्रभावित नहीं होने पर आईपीएल 2021 को चलना चाहिए। देश भर में महामारी फैलने के बावजूद, केकेआर कैंप में तनाव बढ़ने से पहले सभी आईपीएल 2021 बायो बबल के अंदर आसानी से जा रहे थे। केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर 3 मई को COVID-19 पोस्टिव पाए गए है। इसके परिणामस्वरूप में RCB और KKR का मैच रद्द हो गया है। केकेआर दस्ते के कुछ अन्य सदस्यों को अलग कर दिया गया है ताकि वे सुरक्षित रह सकें।

प्रवासी खिलाड़ी अपने सुरक्षित घर वापस आने को लेकर लगातार भय में हैं। और, इन दो मामलों के बाद, वे अधिक असुरक्षित महसूस करते हैं लेकिन टीमों को लगता है कि आईपीएल को आगे बढ़ना चाहिए और यहां से वापस नहीं जाना चाहिए। BCCI ने यह भी कहा कि T20 लीग का 14 वां संस्करण निर्धारित समय पर चलेगा।

कई सवाल हैं जो आईपीएल के सख्त जैव बुलबुले की ओर इशारा कर रहे हैं। हालांकि, यह अनुमान लगाया गया है कि चक्रवर्ती पोस्टिव हो गए है। क्योंकि वह अपने कंधे का स्कैन करवाने के लिए बुलबुले के बाहर एक अस्पताल गए थे। इसके अलावा, जैव बुलबुला पर्याप्त सख्त है और प्रत्येक प्रोटोकॉल को इसके अंदर ठीक से पालन किया जाता है। एक फ्रेंचाइजी अधिकारी को सूचित किया गया इसके बारे में।

वैसे तो हर कोई आईपीएल में बायो-बबल प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है।

“भुगतान किए जाने के आधे के साथ अब वापस नहीं किया जा सकता है। लेकिन फिर भी केकेआर में सकारात्मक मामला आगये है। बीसीसीआई के काम को और अधिक चुनौतीपूर्ण बनता जा रहा है, “एक मताधिकार अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से कहा है की।

“हम सुन रहे हैं कि एक खिलाड़ी संक्रमित हो गया क्योंकि उसे स्कैन के लिए बुलबुले के बाहर ले जाया गया था। तो, यह बुलबुले के बाहर हो सकता था। जहां तक ​​मुझे पता है, हर कोई बीसीसीआई द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है और वहां कोई उल्लंघन नहीं था।

एक अन्य अधिकारी ने यह भी कहा कि जब तक टीम के अन्य सदस्य प्रभावित नहीं होंगे, तब तक टूर्नामेंट रद्द रहेगा। यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने भारत से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और इन देशों के आईपीएल 2021 बुलबुले के अंदर बहुत सारे खिलाड़ी हैं।

एडम ज़म्पा, केन रिचर्डसन और एंड्रयू टाय जैसे कुछ खिलाड़ी पहले ही विभिन्न व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2021 को बीच में ही छोड़ चुके हैं। हालांकि, अधिकांश अन्य विदेशी खिलाड़ियों ने 30 मई (टूर्नामेंट के अंत) तक रहने का फैसला किया है।

ये मैच अब 7 मई को खेला जाएगा इसमें टीम में कुछ बदलाव भी किये जायेंगे।

Leave a Reply