दिल्ली कैपिटल्स फैंस के लिए बड़ी खबर- Rishabh Pant बन गए कप्तान- जानिए क्या कहा ऋषभ ने

दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए बहुत बड़ी खबर निकल के आरही है। की बहुत गहन चर्चा के बाद, कैपिटल की फ्रेंचाइजीने ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपने के निर्णय लिया है। ये जब खबर बहार आयी तो क्रिकेट की दुनिया में खलबली मच गयी है क्योकि इतने बड़े- बड़े खिलाडियों के होते हुए भी इन्हे चुना गया।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14 वें संस्करण की शुरआत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा 9 अप्रैल से 30 मई तक भारत में छह स्थानों पर की जाएगी। T20 चैंपियनशिप से आगे, आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल (डीसी) ने अपने कप्तान के रूप में बड़े पैमाने पर झटका दिया। जबकि भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे इंटरनेशनल में फील्डिंग करते हुए कंधे पर चोट खायी थी। जब पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ मैच हो रहा था।

अय्यर की सर्जरी अप्रैल के महीने में होना है और कम से कम 5-6 महीनों के लिए बेड़ रेस्ट पर जायेंगे। अय्यर शायद सितंबर के महीने में अपनी वापसी करने की उम्मीद जता रहे है। श्रेयस ने आईपीएल 2021 को मिस करने के लिए बहुत दुःख जताया। दिल्ली कैपिटल्स के पास श्रेयस के रूप में एक और बेहतरीन नेता खोजने का एक बड़ा काम था। जिसको टीम अच्छे से नहीं कर सकी.

गहन चर्चा के बाद, कैपिटल, ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपने के निर्णय किया हैं। पंत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं और इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी बेल्ट के तहत शानदार रिकॉर्ड रखने का दावा भी करते हैं। शायद इसी कारन इनको ये जिम्मेदारी सोपि गयी।

ऋषभ पंत IPL 2021 में DC के Captain बने

ऋषभ पंत IPL 2021 में DC के Captain बने

डीसी के चेयरमैन और सह-मालिक श्री किरण कुमार ग्रांधी ने पंत की बड़ी घोषणा की, जो कि बहुप्रतीक्षित आगामी लीग में पक्ष में है। “मैं श्रेयस को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करना चाहता हूं। श्रेयस की कप्तानी के तहत, हमारी टीम नई ऊंचाइयों पर पहुंची, और वह बहुत याद आने वाली है। उनकी अनुपस्थिति में, फ्रैंचाइज़ी ने सामूहिक रूप से इस साल टीम का नेतृत्व करने के लिए ऋषभ को चुना। जबकि यह दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में से एक है। यह उसके लिए आगे बढ़ने का एक जबरदस्त अवसर है। मैं अपनी नई भूमिका के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

टीम के मालिकों ने क्या कहा ?

टीम के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने भी इसी भावना को प्रतिध्वनित किया। जैसा कि उन्होंने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि श्रेयस अय्यर का नेतृत्व और बल्लेबाजी इस साल छूट जाएगी। और हम उन्हें जल्द ही मैदान पर वापस देखने की उम्मीद करते हैं। एक टीम के रूप में दिल्ली की राजधानियाँ क्रिकेट के एक भावुक और निडर ब्रांड की भूमिका निभाती हैं। और ऋषभ पंत ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है इस साल। दिल्ली की टीम ने एक क्रिकेटर के रूप में उनकी वृद्धि में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ठीक उसी तरह जैसे उन्होंने दिल्ली की टीम की वृद्धि में भी उतनी ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। मैं ऋषभ और टीम को शुभकामनाएं देता हूं।

यह भी देखे:-IPL 2021 दिल्ली कैपिटल्स में सबसे ज्यादा पगार किस खिलाड़ी की है

ऋषभ पंत ने क्या कहा ?

ऋषभ पंत, जो आईपीएल 2021 में अपनी कप्तानी की शुरुआत कर रहे हैं। ने अपनी नई भूमिका पर भरोसा जताते हुए कहा कि दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना उनका सपना रहा है। पंत ने अपनी क्षमताओं पर भरोसा दिखाने के लिए टीम प्रबंधन का भी आभार व्यक्त किया।

“दिल्ली वह है जहाँ मैं बड़ा हुआ, और जहाँ मेरी आईपीएल यात्रा छह साल पहले शुरू हुई थी। इस टीम का नेतृत्व करने के लिए एक दिन एक सपना है जिसे मैंने हमेशा देखा था। और आज, जैसा कि वह सपना सच हो गया है। मुझे लगता है कि मेरे लिए इसे बड़ा कोई दिन नहीं है। मैं वास्तव में आभारी हूं, खासकर हमारे टीम मालिकों का, जिन्होंने मुझे इस भूमिका के लिए पर्याप्त सक्षम माना। एक अद्भुत कोचिंग स्टाफ के साथ, और मेरे आस-पास के निपुण वरिष्ठ लोगों के साथ, मैं दिल्ली में अपना सर्वश्रेष्ठ कप्तानी देने के लिए तत्पर हूँ।

यह भी देखे:- दिल्ली कैपिटल्स ने जारी की अपनी नई जर्सी

ऐसे ही जानकारी के लिए हमे Facebook, Twitter, Instagram पर फॉलो करें। धन्यवाद!

Leave a Reply